रऊफ अहमद सिददीकी की दुनिया में आपका स्वागत है

Monday, August 7, 2017

मदरसों के लिए नया फरमान

रजिस्ट्रार उप्र मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाये जाने को लेकर मदरसों के लिए एक नया निर्देश जारी किया गया है।
रजिस्ट्रार राहुल गुप्ता के निर्देशानुसार मदरसों को स्वतंत्रता दिवस कर्यक्रम की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करने और उसे जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में जमा करने को कहा गया है. इस निर्देश का कई मदरसों ने विरोध करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार मदरसों को शक की निगाह से देख रही है
3 अगस्त को जारी पत्र में मदरसों में ध्वजारोहण का समय व अन्य प्रोग्राम का समय निर्धारित किया गया है. साथ ही फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी भी करवाकर जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में भेजवाना हैं. यहीं नहीं मदरसों के छात्र/छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय गीतों की प्रस्तुतिकरण भी करना हैं
ज्ञात हो कि मदरसा बोर्ड के इतिहास में पहली बार कोई गैर मुस्लिम मदरसा बोर्ड का रजिस्ट्रार बना है। अब तक मदरसा बोर्ड के जितने भी रजिस्ट्रार हुए थे सभी मुस्लिम थे।
जिले में करीब 138 से ज्यादा अनुदानित व गैर अनुदानित मदरसे हैं जिसमें 38 अनुदानित मदरसे हैं।
शासनादेश के अनुसार प्रातः 8 बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान व प्रातः 8.10 बजे से स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि मदरसों के छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय गीतों का प्रस्तुतिकरण व अन्य सांस्कृतिक प्रोग्रामों का आयोजन करने के साथ उनकी फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी कराने का निर्देश जारी किया हैं।

No comments:

Post a Comment

मेरी दुनिया में आप आए इसके लिए आपका आभार. निवेदन है कि कृपया टिप्पणी दिए बिना यहाँ से न जाएँ और मेरी दुनिया वापस लौट कर भी आएँ.